Fast Adsense approval paane ke tips In Hindi

हर एक ब्लॉगर का ब्लॉग बनाने के बाद एक ही इच्छा होता है की एडसेंसे  अप्रूवल पाकर ब्लॉग से एअर्निंग करना। लेकिन क्या adsense से अप्रूवल पाना आसान है ? जी हां गूगल एडसेंसे से अप्रूवल पाना बिलकुल आसान है। आप भी गूगल एडसेंसे का अप्रूवल पाकर अपने ब्लॉग से एअर्निंग कर सकते हो।तो आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे की How to get adsense approval for blog / website in hindi { adsense approval paane ke tips }

एडसेंसे से अप्रूवल पाने में सबसे ज्यादा प्रॉब्लम आती है newbie ब्लोग्गेर्स को। अगर आपको भी गूगल एडसेंसे से अप्रूवल पाने में दिक्कत होती है तो मै आपको यहाँ पर कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहा हु जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से एडसेंसे का अप्रूवल कर सकते है।

adsense approval paane ke tips hindi me , how to get adsense approval tips , adsense approval tips hindi , how to get adsense approval tips , adsense approval tips hindi

दोस्तों अगर एडसेंसे का अप्रूवल पाना कोई बड़ी बात नहीं है अगर आप एडसेंसे की पालिसी को फॉलो करते है तो आपको बहुत ही आसानी से गूगल एडसेंसे का अप्रूवल मिल जायेगा। मै यहाँ पर इस पोस्ट में मै आपको गूगल adsense approval paane ke tips के बारे में बताऊंगा।

Google adsense क्या हैं ?

गूगल एडसेंसे एक adnetwork कंपनी है जो की CPM और CPC के बेस पर अलग अलग वेबसाइट और यूट्यूब चैनल्स पर एड्स शो कराती है। गूगल एडसेंसे गूगल का ही एक प्रोडक्ट है।

गूगल एडसेंसे को एड्स नेटवर्क्स कंपनी में सबसे बेस्ट माना जाता है। क्योकि google adsense अलग अलग एड्स नेटवर्क कंपनी में सबसे बेस्ट रेविन्यू देता है।

गूगल एडसेंसे अप्रूवल पाने के लिए जरुरी चीजे

अगर आप गूगल एडसेंसे से पैसे कामना चाहते हो तो आप के पास कोई एक ऐसा माध्यम होना चाहिए  जिसके जरिये आप गूगल एडसेंसे के एड्स शो करा सके लेकिन वो माध्यम क्या हो सकता है आइये जानते है

  • गूगल एडसेंसे से एअर्निंग करने के लिए आपके पास एक ब्लॉग होना चाहिए जहा पर आप कंटेंट लिख कर एडसेंसे से अप्रूवल पा सकते हो।
  • या फिर एडसेंसे का अप्रूवल पाने के लिए आपके पास एक यूट्यूब चैनल होना चाहिए जिसके जरिये आप अपने यूट्यूब चैनल पर गूगल एडसेंसे के एड्स शो करा कर एअर्निंग कर सकते हो।
  • या आपके पास एक एप होना चाहिए जिसके जरिये आप गूगल एडसेंसे के एड्स शो करा सको और एअर्निंग कर सको।

अगर आपके पास यह सभी चीजे है तो अब सवाल है की आप एडसेंसे का अप्रूवल कैसे ले सकते हो। तो चलिए मैं आपको कुछ adsense approval paane ke tips के बारे में बताता हु जिसके जरिये आप बहुत ही आसानी से google adsense approval पा सकते हो।

Adsense approval paane ke tips hindi me

अगर आप गूगल एडसेंसे के पालिसी को फॉलो करे तो आप बहुत ही आसानी से google adsense ka approval पा सकते हैं। और आप इन सभी टिप्स को फॉलो करके भी गूगल एडसेंसे का अप्रूवल पा सकते हो।

Creat high quality content :- अगर आपको गूगल एडसेंसे को अप्रूवल चहिये तो आपको अपने वेबसाइट पर हाई क्वालिटी कंटेंट लिखना चाहिए। अगर आपअपने वेबसाइट पर हाई क्वालिटी कंटेंट लिखते है तो आपका वेबसाइट को रीडर भी पसंद करता है और गूगल भी पसंद करता है। इससे आपके वेबसाइट का गूगल एडसेंसे से अप्रूवल भी बहुत आसानी से ले  सकते हो।

दोस्तों अपने एक बात तो जानते ही होंगे की ” Content Is King ” यानि की कंटेंट ही राजा है। अगर आपका कटेंट का क्वालिटी सही है तो आपको  एडसेंसे का अप्रूवल बहुत ही आसानी से मिल जायेगा। आपकी वेबसाइट पर सभी 800 + शब्दो की होनी चाहिए। और पोस्ट ओरिजिनल यानि  की कही से भी कॉपी नहीं होनी चाहिए।

Adsense supported language :- अगर आप अपने वेबसाइट का एडसेंसे अप्रूवल पाना चाहते हो तो आपको अपने वेबसाइट के लैंग्वेज को एडसेंसे supported कंटेंट लिखना चाहिए। जिससे आपका वेबसाइट का एडसेंसे अप्रूवल आसानी  से मिल जाये। अगर आप किसी ऐसे लैंग्वेज में ब्लॉग लिखते हो जिसको गूगल एडसेंसे अप्रूवल नहीं देता हो या सपोर्ट नहीं करता हो। तो आपके वेबसाइट का गूगल एडसेंसे अप्रूवल नहीं मिल सकता है।

No copyright content :- अगर आप अपने वेबसाइट या ब्लॉग पर किसी भी तरह  का कोई कॉपी किया हुआ कंटेंट है तो आपको गूगल एडसेंसे का अप्रूवल नहीं मिलाने वाला हैं। आप अगर  अपने वेबसाइट में कॉपी किया हुआ कंटेंट है तो आपका वेबसाइट कभी गूगल में रैंक नहीं करने वाला है। अगर आप चाहते हैं की आपका वेबसाइट का एडसेंसे का अप्रूवल चाहते है तो आपको अपने वेबसाइट में मौजूद सभी तरह के कॉपी किया हुआ कंटेंट जो चाहे इमेज हो या कंटेंट को हटा दे ताकि आपके वेबसाइट का एडसेंसे अप्रूवल आसानी से मिल सके।

जरुरी पेज :- अगर आप अपने वेबसाइट का एडसेंसे अप्रूवल जल्द पाना चाहते है तो आपको अपने वेबसाइट में कुछ पेज को ऐड करना चाहिए। अगर आप अपने वेबसाइट में कुछ पेजेज को ऐड करते है तो आपके वेबसाइट या ब्लॉग का एडसेंसे अप्प्रोवे होने के चान्सेस बहुत ज्यादा बढ़ जाते है। आप अपने वेबसाइट या ब्लॉग में About us , Contect us , privacy policy , Terms and condition , Disclaimer पेज को ऐड कर सकते हैं।

Top Level Domain :- आपको अपने वेबसाइट के लिए एक टॉप लेवल डोमेन नाम ऐड करना चाहिए जिससे आप अपने वेबसाइट का ब्रांडिंग कर सको। अगर आप अपने वेबसाइट में TLD [ top level doamin ] ऐड करते है तो आपके वेबसाइट के adsense अप्प्रोव होने के चान्सेस बढ़ जाते है।  आप कोसिस करे की आप अपने वेबसाइट के लिए .com , .in , .org , .net जैसे डोमिन को अपने ब्लॉग  करे। ताकि आपके वेबसाइट का एडसेंसे अप्रूवल जल्द ही मिल जाये।

Website पर ट्रैफिक :- अगर आपके वेबसाइट पर ट्रैफिक नहीं है तो गूगल आपके वेबसाइट को अप्प्रोव नहीं भी दे सकता है। इसलिए गूगल उन्ही वेबसाइट को अप्रूवल देता है जिस ब्लॉग / वेबसाइट में ट्रैफिक हो तो अगर आप अपने वेबसाइट का एडसेंसे अप्रूवल पाना चाहते है तो आपको अपने वेबसाइट में कुछ सोशल ट्रैफिक लाना पड़ेगा जिससे गूगल आपके ब्लॉग का अप्प्रोव कर दे। क्योकि गूगल कभी भी 0 ट्रैफिक वेबसाइट को अप्प्रोव नहीं देता है।

Use Responsible thems :- अगर आप अपने वेबसाइट का अप्रूवल पाना चाहते तो आपको अपने वेबसाइट पर एक responsible थीम का इस्तेमाल कर सकते हो। अगर आप अपने वेबसाइट में कोई ऐसा थीम इस्तेमाल करते हो जो रेस्पोंसिबल नहीं है या क्लीन नहीं है तो आपके वेबसाइट का अप्रूवल मिलाना मुश्किल हो जाता है। इसलिए आप अपने वेबसाइट पर क्लीन और responsible थीम का प्रयोग करे। ताकि आपके वेबसाइट का अप्रूवल जल्द मिल जाये।

website /blog age :-  आपके वेबसाइट का ऐज भी गूगल एडसेंसे की अप्रूवल में एक फैक्टर है। अगर आपके वेबसाइट का ऐज 2 सप्ताह से कम है तो आपके वेबसाइट का अप्रूवल मिलाना मुश्किल है। इसलिए आप अपने वेबसाइट को 2 + सप्ताह होने के बाद गूगल एडसेंसे में अप्लाई करे। ताकि जल्द ही आपके वेबसाइट का अप्रूवल मिल जाये।

आपकी उम्र :- आपकी उम्र भी गूगल एडसेंसे के अप्रूवल में एक फैक्टर है। एडसेंसे अप्प्रोव पाने के लिए आपका उम्र 18 + होना चाहिए। या आप जिस एडसेंसे में अपने वेबसाइट का अप्रूवल पाना चाहते है उसमे दिए गए अकाउंट में  इनफार्मेशन में यूजर  18 + होनी चाहिए।

लेकिन अगर आप 18 वर्ष से काम है तो आप अपने परिवार में किसी भी व्यक्ति के नाम पर एडसेंसे अकाउंट बना सकते है।

Illigal Content :- अगर आप अपने वेबसाइट में किसी भी तरह का कोई illigal कंटेंट न लिखे। अगर आप किसी भी तरह  illigal कंटेंट लिखते है जैसे adult content, gambling, hacking, casino or drug abuse content, लिखते है तो आपको कभी भी गूगल एडसेंसे का अप्रूवल नहीं मिल सकता है। इसलिए अगर आप अपने ब्लॉग पर अप्रूवल पाना चाहते है तो आपको कभी भी इस तरह के कंटेंट अपने वेबसाइट में ऐड न करे।

दोस्तों google adsense का अप्रूवल पाना बहुत ही आसान है अगर आप अपने वेबसाइट का  गूगल adsense se approval pana chahte है तो आप इन सभी स्टेप्स को फॉलो करके अपने वेबसाइट या ब्लॉग का अप्रूवल पा सकते है। अगर आपको adsense ka approval पाने में कोई दिक्क्त आ रही है तो आप कमेंट कर के बता सकते हो। मै आपका पूरा मदद करने की कोसिस करूँगा।

उम्मीद है आपको यह पोस्ट adsense approval paane ke tips अच्छा लगा होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो आप इस पोस्ट को शेयर कर सकते हो ताकि दूसरे ब्लॉगर की भी इसमें हेल्प हो। आपको यह पोस्ट केसा लगा आप मुझे कमेंट कर के बता सकते है।

 

The following two tabs change content below.
मै इस ब्लॉग का संस्थापक हूँ और एक ब्लॉगर हूँ। मै इस ब्लॉग पर अपने पाठकों के लिए इंटरनेट से जुडी जानकारी शेयर करता हूँ। ♥

Latest posts by Amit Tiwari (see all)

1 thought on “Fast Adsense approval paane ke tips In Hindi”

Leave a Comment